Trump ने बताया कि उन्हें February में पता था कि COVID-19

Trump ने बताया कि उन्हें February में पता था कि COVID-19 ‘घातक सामान’ था, लेकिन ‘इसे नीचे खेलना’ चाहते थे

Donald Trump ने Bob Woodward को बताया कि उन्हें फरवरी में पता था कि COVID-19 ‘घातक सामान’ था, लेकिन ‘इसे नीचे खेलना’ चाहते थे
“वॉशिंगटन पोस्ट ने बताया कि ट्रम्प ने वुडवर्ड को इस बीमारी की गंभीरता को स्वीकार करते हुए कहा,” यह सिर्फ बूढ़े लोगों की बात नहीं है।

President Donald Trump ने फरवरी में एक साक्षात्कार में पत्रकार Bob Woodward के साथ Coronavirus महामारी के खतरों को स्वीकार किया और एक महीने बाद Woodward की नई किताब के अनुसार एक साक्षात्कार में खतरे को कम करने की बात स्वीकार की।

“मैं हमेशा इसे खेलना चाहता था। मैं अब भी इसे खेलना पसंद कर रहा हूं क्योंकि मैं घबराहट पैदा नहीं करना चाहता हूं, “ट्रम्प ने वाशिंगटन पोस्ट की वेबसाइट पर बुधवार को पोस्ट की गई एक ऑडियो क्लिप के अनुसार, वुडवर्ड के साथ 19 मार्च को कहा। अखबार ने किताब की एक प्रति प्राप्त की। “रोष,” जो अगले सप्ताह रिलीज़ होने वाली है।

उसी साक्षात्कार में, ट्रम्प ने स्वीकार किया कि बीमारी पहले की तुलना में अधिक घातक थी।

ट्रम्प ने कहा, “अब यह पुराना है, बॉब नहीं है। लेकिन आज और कल, कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। यह सिर्फ पुराना नहीं है,” ट्रम्प ने कहा, एक ऑडियो क्लिप के अनुसार, और फिर जोड़ा, “युवा लोग , बहुत सारे युवा लोग। ”

ट्रम्प एक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के खिलाफ फिर से चुनावी लड़ाई में बंद हैं, उनके मतदान संख्या में शिथिलता है क्योंकि वह मतदाताओं से कम अंक प्राप्त करना जारी रखते हैं कि उन्होंने वायरस को कैसे प्रतिक्रिया दी।

ट्रंप ने बुधवार दोपहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह “घबराहट” से बचने की कोशिश कर रहे थे और “नेतृत्व” दिखा रहे थे।

हमें शांत दिखाना होगा,” उन्होंने कहा। “निश्चित रूप से मैं इस देश या दुनिया को उन्माद में नहीं ले जा रहा हूं। हम विश्वास दिखाना चाहते हैं। हमें ताकत दिखानी होगी।”

उन्होंने इस सवाल को दरकिनार कर दिया कि क्या जान बचाई जा सकती थी अगर वह वायरस से होने वाले खतरों के बारे में अधिक सटीक होते।

डोनाल्ड ट्रम्प को नोबेल शांति पुरस्कार

मुझे लगता है कि अगर हमने ऐसा नहीं किया, तो हमने लाखों लोगों को मरवा दिया,” ट्रम्प ने कहा।

अपने दृष्टिकोण के बारे में, ट्रम्प ने कहा, “हम चिल्लाते हुए नहीं जाना चाहते हैं, ‘यह देखो, यह देखो।’

बिडेन ने बुधवार को उल्लेख किया कि 190,000 से अधिक अमेरिकियों की कोरोनवायरस से मृत्यु हो गई है और ट्रम्प के शब्दों को “नीचता से परे” कहा जाता है।

बिडेन ने कहा, “यह अमेरिकी लोगों के लिए एक जानलेवा धोखा था।”

वुडवर्ड की पुस्तक 18 ऑन-द-रिकॉर्ड फोन कॉल पर आधारित है जो उन्होंने ट्रम्प के साथ दिसंबर से जुलाई तक की थी। वुडवर्ड, एक अत्यंत सम्मानित अनुभवी पत्रकार जो द पोस्ट के सहयोगी संपादक हैं, व्हाइट हाउस के आंतरिक कामकाज के बारे में विवरण भी देते हैं, अनाम सहयोगियों के साथ साक्षात्कार की एक श्रृंखला के लिए।

वुडवर्ड ने बताया कि ट्रम्प को जनवरी में वायरस के बारे में जानकारी दी गई थी।

यह घातक सामान है,” ट्रम्प ने 7 फरवरी को वुडवर्ड को फोन पर बताया।

द पोस्ट के अनुसार, ट्रम्प ने वुडवर्ड को बताया, “आप सिर्फ हवा में सांस लेते हैं और यह कैसे बीत गया।” “और इसलिए यह बहुत मुश्किल है। यह एक बहुत ही नाजुक है। यह आपके घातक फ्लू से भी अधिक घातक है। ”

पुस्तक में कहा गया है कि ट्रम्प को जनवरी में वायरस के बारे में सख्त चेतावनी दी गई थी जो मार्च में दुनिया भर में महामारी का कारण बनेगा।

पुस्तक के अनुसार, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ’ब्रायन ने 28 जनवरी को ट्रम्प को बताया कि यह सबसे बड़ी राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा होगा, जो आपके राष्ट्रपति पद पर है। “यह आपके सामने आने वाली सबसे कठिन चीज है।”
ट्रम्प ने ब्रीफिंग के बाद के दिनों में कुछ चीनी नागरिकों को देश में आने से रोक दिया, लेकिन उन्होंने वायरस द्वारा उत्पन्न खतरे को कम करना जारी रखा और बार-बार फ्लू की तुलना में इसकी तुलना की।

“हम केवल पाँच लोग हैं। उम्मीद है कि सब कुछ शानदार होगा, “ट्रम्प ने 30 जनवरी को कहा। कुछ दिनों बाद, उन्होंने कहा,” हम इसे चीन से आने से रोकते हैं।

वायरस की मृत्यु और हवा के माध्यम से प्रसारित होने की क्षमता के बारे में शुरुआती चेतावनी के बावजूद, ट्रम्प ने फरवरी भर में पैक्ड राजनीतिक रैलियां जारी रखीं और 27 फरवरी को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा: “यह एक फ्लू है। यह एक फ्लू जैसा है। । ”

9 मार्च को, उन्होंने वुडवर्ड को बताया कि कोरोनोवायरस फ्लू की तुलना में पांच गुना अधिक घातक था, ट्रम्प ने ट्वीट किया: “तो पिछले साल 37,000 अमेरिकियों की मौत आम फ्लू से हुई थी। यह औसतन 27,000 से 70,000 प्रति वर्ष है। कुछ भी बंद नहीं हुआ है। , जीवन और अर्थव्यवस्था आगे बढ़ते हैं। इस समय 22 मृत्यु के साथ कोरोनावायरस के 546 पुष्टि किए गए मामले हैं। ऐसा सोचें! ”

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी, डी-कल्फ़ ने, एमएसएनबीसी पर एक साक्षात्कार में बुधवार को नारा दिया, जिसमें कहा गया कि उनकी “डाउनप्लेइंग” लागत जीवन है।

पेलोसी ने एंड्रिया मिशेल से कहा, “खतरे के बारे में इनकार करना हमारे लिए आज की उन सभी मौतों और संक्रमणों के लिए जिम्मेदार है, जो आज हमारे पास नहीं हैं, लेकिन उनमें से कई को रोका जा सकता है।”

पुस्तक में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया है कि राष्ट्रपति में ट्रम्प के कुछ शीर्ष अधिकारियों ने कितना अविश्वास किया था।

वुडवर्ड ने एक बातचीत को फिर से लिखा – जिसे उन्होंने अनाम स्रोतों के लिए जिम्मेदार ठहराया – डैन कोट के बीच, फिर राष्ट्रीय खुफिया निदेशक, और जेम्स मैटिस, जो उस समय के रक्षा सचिव थे, जिसमें मैटिस ने कोट से कहा, “राष्ट्रपति का नैतिक कम्पास नहीं है। ”

Coats agreed, पुस्तक के अनुसार।

वुड्स ने कहा,” एक झूठ एक झूठ नहीं है। यह वही है जो वह सोचता है। वह सच और झूठ के बीच अंतर नहीं जानता है, “कोट वुडवर्ड द्वारा उद्धृत किया गया है।

पुस्तक के अनुसार, ट्रम्प – जो कथित तौर पर मृत अमेरिकी सेवा सदस्यों को “हारे हुए” और “चूसने वाले” के रूप में संदर्भित करने के लिए पिछले हफ्ते आग में आए थे – उनके अपने जनरलों के लिए बहुत कम संबंध थे।

व्यापार सलाहकार पीटर नवारो के साथ बातचीत में, ट्रम्प ने शिकायत की: “मेरे कमबख्त जनरलों pussies का एक गुच्छा है। वे अपने गठबंधनों के बारे में अधिक परवाह करते हैं, क्योंकि वे व्यापार सौदों के बारे में करते हैं।” उस खाते के स्रोत का नाम नहीं था।

नवारो ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि वुडवर्ड ने “मेरे मुंह में शब्द” डाल दिया था जो उन्होंने अपनी आखिरी किताब के लिए कभी नहीं कहा था। “मुझे विश्वास नहीं है कि बॉब वुडवर्ड क्या कहते हैं,” नवारो ने कहा।

वुडवर्ड ने सोशल मीडिया पर कुछ आलोचना भी की, जहां कुछ लोगों ने शिकायत की कि उन्हें ट्रम्प की टिप्पणियों के बारे में बहुत पहले बोलना चाहिए था। वुडवर्ड ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि शुरू में उन्हें संदेह था कि ट्रम्प सत्यवादी नहीं थे।

वह मुझे यह बताता है, और मैं सोच रहा हूं, वाह, यह दिलचस्प है, लेकिन क्या यह सच है?” ट्रम्प ऐसी चीजों को कहते हैं जो जांच नहीं करते हैं, ठीक है? “Bob Woodward ने एपी को बताया। उन्होंने कहा कि ट्रम्प ने उन्हें वायरस के बारे में फरवरी की शुरुआत में नीली से बाहर” कहा और Virus के बारे में खुद को “संतुष्ट” नहीं किया कि वह इस बात से संतुष्ट नहीं थे कि ट्रम्प की टिप्पणी मई तक विश्वसनीय जानकारी पर आधारित थी।

ट्रम्प ने लेखक की पिछली पुस्तक “फियर” के लिए, दिग्गज वाटरगेट रिपोर्टर, Woodward के साथ एक साक्षात्कार के लिए नहीं बैठा।

ट्रम्प ने प्रकाशित होने से पहले नई किताब को बदनाम करने की कोशिश की, पिछले महीने ट्वीट करते हुए कहा कि पुस्तक “हमेशा की तरह एक FAKE होगी,” अपनी भागीदारी के बावजूद।

DMCA.com Protection Status