Alexander Zverev, Dominic Thiem USA Open सेमीफाइनल में

Alexander Zverev, Dominic Thiem USA Open सेमीफाइनल में

न्यूयार्क – दो पूर्ण सेटों के लिए, अलेक्जेंडर ज्वेरेव शुक्रवार को यूएस ओपन सेमीफाइनल में पाब्लो कार्रेनो बुस्टा के खिलाफ अपने विजेता-टू-एरर अनुपात के रूप में गरीब और उनकी सूची के अनुसार खराब थे।

ज्वेरेव ने दो बार गलती की और अपनी बायीं ऊंची को मार दिया। उन्होंने ओपनिंग सेट को खत्म करने के लिए एक बैकहैंड को जाल में डाल दिया और दोनों हाथों से अपना चेहरा ढंक लिया। उन्होंने अगले सेट में एक फोरहैंड को जल्दी से आगे बढ़ाया – एक खिंचाव का हिस्सा, जिसके दौरान उन्होंने एक पंक्ति में नौ अंक और 19 के 17 को गिरा दिया – फिर अपने अतिथि बॉक्स की ओर एक अग्रवर्ती चेहरा बदल दिया और अपनी हथेलियों को ऊपर रखा।

जब उन्होंने एक बैकहैंड को 1 घंटे, 25 मिनट के खेल के दौरान धकेल दिया और अपना सिर हिला दिया, तो ज्वेरेव ने दो सेट से पिछड़ गए, एक कमी 23 वर्षीय जर्मन ने कभी दूर नहीं की। वह कभी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में नहीं गया था। किया और किया। ज्वेरेव ने काफी वापसी का निर्माण किया, जिससे उनका खेल गियर में लुप्त होती कैरेनो बुस्टा को 3-6, 2-6, 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर फ्लशिंग मीडोज के खिताबी मुकाबले में पहुंच गया।

“मानसिक रूप से, मैं इसमें रहा। … बहुत सारे खिलाड़ी चले गए होंगे,” ज्वेरेव ने कहा। “अब कोई आसान मैच नहीं है। कभी-कभी आपको गहरी खुदाई करनी पड़ती है। आज मैंने गहरी खाई, बहुत गहरी खाई।”

संडे 5 नंबर के ज़ेवरेव रविवार की चैंपियनशिप में नंबर 2 डोमिनिक थिएम से खेलेंगे। थिएम ने शुक्रवार के देर सेमीफाइनल में अपने पहले यूएस ओपन फाइनल में आगे बढ़ने के लिए नंबर 3 डेनियल मेदवेदेव पर 6-2, 7-6 (7), 7-6 (5) जीत दर्ज की।

संपादक की पसंद

यूएस ओपन महिलाओं के परिप्रेक्ष्य के लिए अंतिम है

यूएस ओपन अलेक्जेंडर ज्वेरेव के पहले ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए शानदार अवसर प्रस्तुत करता है

ज़्वोनारेवा, सीग्मुंड ने ओपन डबल्स का ताज जीता
थिएम, ऑस्ट्रिया के एक 27 वर्षीय, ने 2019 यूएस ओपन उपविजेता मेदवेदेव को पकड़कर एक और अधिक मनोरंजक मैच जीता, जिसने दूसरे और तीसरे, दोनों में एक सेट पॉइंट रखा, लेकिन थिएम दोनों बार और अब वहाँ लटका दिया। ग्रैंड स्लैम के फाइनल में अपने 0-3 के रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करें। वह पिछले दो वर्षों में फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल और इस फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच से हार गए हैं।

“मुझे ये बड़े मैच बहुत पसंद हैं – यहां तक ​​कि जब एक पूर्ण स्टेडियम है, लेकिन यह कई, कई टीवी दर्शकों के सामने भी बहुत अच्छा है,” ‘थिएम ने कहा। “दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लोगों का सामना करने के लिए, यही मैं मुश्किल काम करता हूं। हर समय घर और बाहर के काम में। ”

मेदवेदेव ने थिएम का सामना करने तक सभी टूर्नामेंट को सेट नहीं किया था। वह केवल तीन बार टूट गया था, शुक्रवार के दूसरे सेट से कुल थिएम का मिलान हुआ।

Alexander Zverev, Dominic Thiem USA Open सेमीफाइनल में

एक साल पहले फ्लशिंग मीडोज में अपनी हील टर्न के एक अंतःक्षेपण में, मेदवेदेव ने कुर्सी अंपायर डेमियन डुमोसॉइस के साथ प्राप्त की – हाँ, वही अधिकारी जिसने उन्हें 2019 में बॉलपर्सन से तौलिया लेने के लिए उद्धृत किया, प्रशंसकों और प्रशंसकों से उकसाने का प्रयास किया। पहले सेट में रूसी – और ग्रैंड स्लैम के पर्यवेक्षक वेन मैककेवेन से कुछ।

इस बार, शुरुआती बिंदु डुमोसियो के साथ एक विवाद था कि क्या मेदवेदेव ने समय में एक कॉल को चुनौती दी थी। मेदवेदेव ने निशान पर करीब से नज़र डालने के लिए नेट पर घूमे और उन्हें एक कोड उल्लंघन के लिए बुलाया गया, इसलिए उन्होंने कुर्सी अंपायर पर चहकते हुए कहा, “क्यों, क्योंकि तुम स्मार्ट नहीं हो? ” एक बिंदु पर, और” यूएस खुला एक मजाक है, ठीक है? ” दूसरे पर।

फिर, कोर्टकेड में रहने वाले मैककेन पर अपना ध्यान घुमाते हुए और व्यंग्य के साथ उसके शब्दों को सुनकर, मेदवेदेव ने कहा: “क्षमा करें, मुझे लगता है कि मैंने किसी को मार दिया है, ठीक है? क्षमा करें, मुझे नेट पार करने में बहुत बुरा लगा। क्षमा करें। मेरी क्षमा याचना।” नेट को पार करने के लिए यूएस ओपन के लिए मेरी ईमानदारी से माफी। मेरे भगवान। ”

थिएम ने वहां 4-2 का नेतृत्व किया और उस सेट के माध्यम से दौड़ लगाई। मेदवेदेव दूसरे में एक शुरुआती ब्रेक तक गए और 5-3 से आगे रहते हुए दो अंक ले लिए और थिएम लव -30 में सेवारत थे, लेकिन वह नहीं आ सके। इसके बाद मेदवेदेव ने टाईब्रेकर में 6-5 से सेट प्वाइंट पर कब्जा जमाया और फिर से लड़खड़ा गए, जबकि थिएम ने ड्रॉप शॉट का पीछा करते हुए अपनी दाहिनी एड़ी में कुछ महसूस किया।

थिएम ने लंगड़ा और जीतना शुरू किया और तीसरे सेट से पहले एक ट्रेनर द्वारा काम किया गया। उनकी टीम ने उन्हें कुछ नए जूते भी भेजे, लेकिन एक बिंदु पर आधार रेखा के पीछे खिसकने के बाद, थिएम जर्मन में चिल्लाया, स्पष्ट रूप से मिफ़्ड। मैच के बाद, थिएम ने कहा कि वह दर्द से मुक्त था।

मेदवेदेव ने तीसरे सेट के लिए 5-3 पर काम किया और यह 40-30 पर दावा करने से एक बिंदु था, लेकिन एक फोरहैंड को फंसाया और फिर कभी भी पास नहीं मिला। 20 मिनट से थोड़ा अधिक बाद, थिएम ने सीधे सेटों में जीत हासिल की।

ज्वेरेव 2-0 के घाटे के बाद यूएस ओपन सेमीफाइनल जीतने वाले पहले व्यक्ति हैं क्योंकि जोकोविच ने 2011 में रोजर फेडरर के खिलाफ किया था – और, अच्छी कंपनी रखते हुए, वह किसी भी बड़े टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र के पुरुष फाइनलिस्ट थे क्योंकि जोकोविच 23 साल के थे। 2010 में न्यूयॉर्क।

1996 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में बोरिस बेकर के बाद से ज़ेरेव ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले जर्मन बनेंगे। 2003 में एक प्रमुख फाइनल में फाइनल में पहुंचने वाले जर्मन रेनर शुएटलर थे, जहां वह आंद्रे अगासी से हार गए थे, और माइकल स्टिच अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पिछले जर्मन थे जब वह 1994 में अगासी से हार गए थे।

 

ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल आयोजित किए गए 16 साल हो गए थे, जिसमें फेडरर, जोकोविच या नडाल शामिल नहीं थे।

नडाल ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण न्यूयॉर्क में अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश नहीं की; दो घुटने के ऑपरेशन के बाद फेडरर बाकी 2020 के लिए बाहर हैं; जोकोविच का टूर्नामेंट कारेनो बुस्टा के खिलाफ अपने चौथे दौर के मैच के पहले सेट में 6-5 पर समाप्त हुआ जब नंबर 1 सीड और खिताब पसंदीदा में अनायास ही एक गेंद के साथ गले में एक लाइन जज को मार दिया, जिसकी सेवा टूटी होने के बाद।

किसी भी सेमीफाइनलिस्ट ने अभी तक ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी नहीं जीती है।

ज्वेरेव को 6-फुट -6 फ्रेम में अन्य घटनाओं और सभी प्रतिभाओं में अपनी सफलता को देखते हुए, एक को हथियाने की संभावना माना जाता है।

एक प्रमुख सेमीफ़ाइनल में उनकी पहली यात्रा जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में हुई, जहाँ उन्हें थिएम ने समाप्त कर दिया।

“एक महान दोस्ती, एक महान प्रतिद्वंद्विता,” ‘थिएम ने कहा।

अब ज्वेरेव एक कदम और आगे बढ़ गया है। ऐसा नहीं लग रहा था कि वह शुक्रवार की शुरुआत में ज्यादातर चुप और खाली आर्थर ऐश स्टेडियम में जाएगा, जहां दर्शकों को महामारी के कारण रोक दिया जाता है।

अच्छी तरह से खेली जाने वाली और प्रतिस्पर्धी महिला सेमीफाइनल की एक जोड़ी के बाद – नाओमी ओसाका और विक्टोरिया अजारेंका ने जीत हासिल की, जो चैंपियनशिप के लिए शनिवार को एक-दूसरे का सामना करते हैं – कार्रेनो बुस्टा बनाम ज्वेरेव ने दो सेटों के लिए उन विशेषताओं के रास्ते में बहुत कम पेशकश की।

“एक बड़ा अवसर,” कार्रेनो बुस्टा ने इसे बुलाया।

यह मुख्य रूप से ज्वेरेव की गलती थी। वह अस्थायी था, वापस रहने के लिए तैयार था और इत्मीनान से अदालत के पीछे से जमीनी स्तर पर आदान-प्रदान करता था।

यह 20 वीं वरीयता प्राप्त कार्रेनो बुस्टा के खिलाफ एक अनजानी रणनीति थी, जो शायद बहुत शानदार नहीं करते लेकिन निश्चित रूप से सब कुछ ठोस रूप से करते हैं।

ऐसा नहीं है कि कैरेनियो बुस्टा त्रुटिहीन था। हाँ, उसका फोरहैंड अच्छा काम कर रहा था, और वह कई गलतियाँ नहीं कर रहा था। लेकिन अपने स्वयं के असमान नाटक का एक संकेत: कार्रेनो बुस्टा को पहली बार उन्होंने शुरुआती सेट के लिए तोड़ा गया था, और फिर से पहली बार उन्होंने अगले के लिए सेवा की।

लेकिन ज्वेरेव ने केवल तटस्थ गेंदों पर भी निशान को गायब रखा। कार्वेनो बुस्टा के पहले 72 अंक ज़ेरेव के रैकेट से अप्रत्याशित त्रुटियों के माध्यम से आए। आखिरकार, हालांकि, चीजें अधिक दिलचस्प हो गईं, दोनों क्योंकि ज़ेरेव थोड़ा अधिक आक्रामक हो गए और क्योंकि उन्होंने अंततः अपने शॉट्स को सही ढंग से कैलिब्रेट किया।

“मुझे आमतौर पर अधिक आक्रामक होना पड़ता था, मुझे लगता है,” ज्वेरेव ने कहा, “और यह मेरे लिए अच्छी तरह से निकला।”

पहले दो सेटों पर 25 विजेताओं और 36 अप्रत्याशित त्रुटियों के बाद, उनके पास 46 विजेता थे और अंतिम तीन में केवल 21 अप्रत्याशित त्रुटियां थीं।

और वह 24 इक्के के लिए अपनी फलफूल रही सेवा की सवारी की। ईएसपीएन स्टैट्स एंड इंफॉर्मेशन रिसर्च के मुताबिक, यूएस ओपन के दौरान यह दूसरा मौका है जब उसने 24 इक्के लिए हैं। ज्वेरेव ने अपने छह यूएस ओपन मैचों में से पांच में 18 या अधिक इक्के मारे हैं।

ज्वेरेव ने कहा, “मैंने बहुत पहले ही गेंद लेना शुरू कर दिया था। मैंने गेंद को अधिक बढ़ाना शुरू कर दिया। मैंने खुद को आक्रामक होने का मौका देना शुरू कर दिया।” “मुझे लगता है कि पहले कुछ सेटों में, पाब्लो ने जितना मैंने किया था, उससे कहीं ज्यादा डिक्टेट करने वाला था। इस तरह धीरे-धीरे मैच बराबरी पर आ गया।”

एक पंक्ति में तीन ब्रेक – ज़्वेरेव द्वारा दो – तीसरे ने अपना रास्ता तय किया, और जब वह फिर से चौथे में 2-1 से ऊपर जाने के लिए टूट गया, तो उसने अपनी दाहिनी मुट्ठी को हिला दिया क्योंकि वह किनारे पर चला गया था।

पांचवें सेट की शुरुआत से पहले, कैरेनियो बुस्टा ने एक मेडिकल टाइमआउट लिया और ट्रेनर द्वारा अपनी पीठ पर काम किया, कुछ ऐसा ही उन्होंने डेनिस शापोवालोव पर अपनी मैराथन क्वार्टर फाइनल जीत के चरण में किया।

इस बार, यह ज़ेरेव का उछाल था, जो लगातार जारी रहा, चौथे सेट में पॉइंट्स के दौरान कैरेनो बुस्टा ने दो बार गेंद को दाएं से दागा।

जब यह सेवा के एक अंतिम विराम के साथ समाप्त हो गया, तो ज्वेरेव अंत में अपना सिर वापस फेंक सकता था और खुद को एक विस्तृत मुस्कुराहट की अनुमति दे सकता था। ज्वेरेव ने फाइनल में पहुंचने के लिए टूर्नामेंट में छह सेट जीते, पहला पुरुष खिलाड़ी बनने के लिए माना कि कई सेटों में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने का रास्ता तय किया गया क्योंकि फेडरर से फाइनल हारने से पहले अगासी ने 2005 में सात सेट गंवाए थे।

DMCA.com Protection Status