वह Real बिल गेट्स थे पिताजी की मृत्यु पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक कहते हैं

वह Real बिल गेट्स थे पिताजी की मृत्यु पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक कहते हैं

वाशिंगटन: बिल गेट्स सीनियर, एक वकील और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के पिता का सोमवार को सिएटल इलाके में हुड कैनाल स्थित अपने समुद्र तट घर पर निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे।
इसका कारण अल्जाइमर रोग था, उनके परिवार ने मंगलवार को एक घोषणा में कहा। विलियम हेनरी गेट्स II का जन्म 30 नवंबर, 1925 को ब्रेमर्टन, वाशिंगटन में हुआ था।

वह Real बिल गेट्स थे पिताजी की मृत्यु पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक कहते हैं

बिल गेट्स ने ट्वीट किया, “मेरे पिताजी ” असली ‘बिल गेट्स थे। वह सब कुछ था जो मैं करने की कोशिश करता हूं और मैं उन्हें हर दिन याद करूंगा।”

 

Bill Gates Tweeted.

 

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, बिल गेट्स सीन ने दुनिया के सबसे बड़े परोपकार, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बिल गेट्स ने एक बयान में कहा, “हमारे परोपकार पर मेरे पिता का प्रभाव उतना ही बड़ा था। बचपन में, उन्होंने और मेरी माँ ने मुझे उदाहरण के तौर पर सिखाया था कि उदारता कैसे दिखाई देती है।

1994 में, बिल गेट्स सीन 69 और कुछ वर्षों में अपने प्रतिष्ठित कानून अभ्यास से सेवानिवृत्त होने की योजना बना रहे थे, जब एक शरद ऋतु की शाम, वह और उनके बेटे, बिल, और उनकी बहू, मेलिंडा एक फिल्म देखने गए। टिकट की कतार में खड़े बिल गेट्स ने अपने पिता से कहा कि वह दान के लिए अपील के साथ जलमग्न हो रहे हैं, लेकिन वह उन्हें जवाब देने के लिए Microsoft को चलाने में बहुत व्यस्त थे।

“बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन वह नहीं होगा जो आज मेरे पिताजी के बिना है। किसी और की तुलना में, उन्होंने नींव के मूल्यों को आकार दिया। वह सहयोगी, विवेकपूर्ण, और सीखने के बारे में गंभीर थे। वह गरिमामय था लेकिन कुछ भी नफरत करता था। दिखावा, “गेट्स जूनियर ने एक बयान में कहा।

अपने बेटे के अलावा, वह अपनी पत्नी से बच जाता है; उनकी बेटियाँ, क्रिस्टियन ब्लेक, जिन्हें क्रिस्टी के नाम से जाना जाता है, और एलिजाबेथ मैकपी को, जिन्हें लिब्बी के नाम से जाना जाता है; और आठ पोते।

DMCA.com Protection Status